May 16, 2024
शिवहरे वाणी, D-30, न्यू आगरा, आगरा-282005 [भारत]

हमारे बारे में

कलचुरी, कलवार, कलार समाज को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एकता के सूत्र में पिरोने के लिए और समाज की प्रतिष्ठा को और बढ़ाने के लिए “शिवहरेवाणी” पोर्टल बनाया गया है। “शिवहरेवाणी” में समाज के घटनाक्रमों, सामाजिक संगठनों की गतिविधियों, करियर में युवाओं की सफलता, विभिन्न क्षेत्रों में समाज की प्रतिभाओं, अपने कार्यों से प्रतिष्ठा अर्जित करने वाली हस्तियों की विस्तृत जानारी के साथ ही विवाह योग्य युवक-युवतियों के संदर्भ में जानकारी उपलब्ध है। समाजबंधु इस पोर्टल का लाभ नि: शुल्क उठा सकते हैं। समाज के सामाजिक, शैक्षणिक और आर्थिक विकास को समर्पित इस पोर्टल का संचालन वरिष्ठ पत्रकार सोम साहू कर रहे हैं, जो अमर उजाला, राजस्थान पत्रिका और दैनिक भास्कर में वरिष्ठ पदों पर सेवाएं प्रदान कर चुके हैं।

शिवहरे वाणी की स्थापना 2010 में ख्यातिनाम पत्रकार एवं साहित्यकार स्व. श्री कामता प्रसाद साहू “उदित साहू” ने एक त्रैमासिक पत्रिका के रूप में की थी। आगरा में नाई की मंडी निवासी स्व. श्री कामता प्रसाद साहू पुत्र स्व. श्री कन्हैयालाल शिवहरे ने भिंड के जैन डिग्री कालेज और आगरा के आगरा कालेज में अध्यापन के पश्चात प्रतिष्ठित दैनिक समाचार-पत्र अमर उजाला के बरेली संस्करण के संपादकीय प्रभारी के रूप में 30 वर्षों तक सेवाएं प्रदान कीं। अमर उजाला से रिटायर होने के बाद उन्होंने 10 वर्षों तक डा. बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में अतिथि प्रवक्ता के रूप में सेवाएं प्रदान कीं। 2010 में उन्होंने शिवहरेवाणी पत्रिका शुरू की जिसके प्रकाशन एवं प्रबंधन में स्व. श्री आनंद गुप्ता का विशेष योगदान रहा। 


हमारे संरक्षक

  1. विजय शिवहरे
    एक मई, 2017 को  शिवहरेवाणी को पोर्टल  का रूप देने में वरिष्ठ भाजपा नेता श्री विजय शिवहरे पुत्र स्व. श्री मोतीलाल शिवहरे का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। और, आज भी शिवहरेवाणी के प्रमुख प्रायोजक हैं। वर्तमान में उत्तर प्रदेश भाजपा के मंत्री श्री विजय शिवहरे आगरा में शिवहरे समाज  की पहचान का प्रमुख हिस्सा हैं। 52 वर्षीय श्री विजय शिवहरे ने राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र के साथ ही होटल, चेन एवं रीयल एस्टेट के क्षेत्र में भी व्यावसायिक प्रतिष्ठा हासिल की है। श्री विजय शिवहरे अपनी धर्मपत्नी श्रीमती शोभा, पुत्र श्री उमंग शिवहरे एवं पुत्रवधु श्रीमती शिवांगी के साथ नार्थ ईदगाह कालोनी, आगरा में निवास करते हैं।
  2. रामप्रकाश गुप्ता 
    24 दिसंबर, 2017 को शिवहरेवाणी को एप का तोहफा दिया श्री रामप्रकाश गुप्ता पुत्र स्व. श्रीकिशन गुप्ता ने। मंडी समिति के प्रतिष्ठित ठेकेदार श्री रामप्रकाश गुप्ता वर्तमान में आगरा में ट्रांसयमुना कालोनी में निवास करते हैं। ऐप का निर्माण कराने की आपकी पहल ने शिवहरेवाणी की लोकप्रियता में चार चांद लगाने का काम किया है। उनके युवा पुत्र श्री अतुल शिवहरे एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं, छोटा पुत्र यश गुप्ता एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं।
  3. श्री सुरेशचंद्र गुप्ता
    शिवहरेवाणी पोर्टल को एक संपूर्ण पोर्टल का रूप देने में वयोवृद्ध समाजसेवी श्री सुरेशचंद्र शिवहरे पुत्र स्व. श्री तोताराम शिवहरे ने महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान किया है। आपके सुझाव और सहयोग से शिवहरेवाणी में कई नए और उपयोगी फीचर जोड़े जा सके, जो आज आपके सामने हैं और जिससे समाज को बड़ा लाभ मिलने वाला है। सामाजिक सेवा के साथ ही टूरिज्म और रीयल एस्टेट के क्षेत्र में आपने बड़ा मुकाम हासिल किया, जिसे उनके युवा पुत्र श्री रवि शिवहरे आगे बढ़ा रहे हैं। श्री सुरेशचंद्र शिवहरे का परिवार सिकंदरा के नीरव निकुंज में निवास करता है।